अमित शाह का स्मार्ट फॉर्मूला

1

राजस्थान में आगामी विधानसभा चुनाव को लेकर भाजपा-कांग्रेस दोनों ही प्रमुख दलों की कवायद शुरू हो चुकी है और चुनाव में जीत हासिल करने के लिए दोनों दलों ने अपनी-अपनी रणनीति पर अमल करना शुरू भी कर दिया है। राजस्थान चुनाव से पहले प्रधानमंत्री की सभा के बाद अब भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह ने जीत के लिए अलग तरह की रणनीति बनाई है।

अमित शाह ने राजस्थान में भाजपा की सत्ता बनाए रखने के लिए विशेष रणनीति बनाई है। भाजपा बूथ स्तर पर अपनी पकड़ मजबूत करने के लिए स्मार्टफोन और बाइकर्स का सहारा लेगी। मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार, भाजपा बूथ मैनेजमेंट के तहत हर बूथ पर पांच-पांच स्मार्टफोन एवं पांच बाइकर्स की नियुक्ति करेगी। साथ ही हर विधानसभा पर अलग से एक प्रभारी भी तैनात किया जाएगा।

रिपोर्ट के मुताबिक, चुनावों में पार्टी की मजबूती के लिए हर विधानसभा पर अलग से तैनात किए जाने वाले प्रभारी अन्य राज्यों से होंगे। इसके साथ ही प्रदेश का एक पूर्णकालिक कार्यकर्ता भी प्रभारी के साथ होगा। इनका मुख्य कार्य कार्यकर्ताओं की सभी परेशानियों का समाधान करना होगा। इसके अतिरिक्त पन्ना प्रमुख के अलावा पन्ना कमेटी का भी गठन होगा और उसी क्षेत्र के परिवारों को कमेटी से जोड़ा जाएगा।

Share.