मप्र में होगा भाजपा का चुनावी वॉर रूम तैयार

0

आगामी चुनाव के लिए भाजपा ने नई रणनीति बना ली है। अमित शाह अब मध्यप्रदेश से तीन राज्यों में होने वाले चुनाव पर नज़र रखेंगे। शाह अब भोपाल में अपना डेरा जमाएंगे। भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह भोपाल से ही राजस्थान और छत्तीसगढ़ चुनाव पर नज़र रखेंगे। इसके लिए श्यामला हिल्स, ईदगाह हिल्स और होशंगाबाद रोड इलाके में ऐसे घर की तलाश हो रही है, जिसके आसपास पार्किंग की अच्छी सुविधा हो। चर्चा यह भी है कि वे प्रदेश कार्यालय में रुक सकते हैं।

शाह होंगे सक्रिय

मीडिया रिपोर्ट के अनुसार, अगस्त के आखिरी सप्ताह तक अमित शाह मध्यप्रदेश में पूरी तरह सक्रिय हो जाएंगे। इसके पहले प्रदेश प्रभारी विनय सहस्त्रबुद्धे हर संभाग में जाकर स्थिति का आकलन करके फीडबैक तैयार कर लेंगे। रिपोर्ट के मुताबिक, जल्द ही यह साफ हो जाएगा कि शाह का भोपाल में चुनावी वॉर रूम कहां बनेगा।

वॉर रूम होगा तैयार

वॉर रूम को लेकर पार्टी के नेताओं का कहना है कि शाह की चुनावी टीम में उनका डाटा विश्लेषण करने वाले लोग और हाईटेक सिस्टम आदि सब कुछ संचालित होता है। ख़ास तौर पर दिल्ली और गुजरात के लोग इसमें शामिल होंगे। यह टीम बूथ स्तर तक ताजा अपडेट तुरंत उपलब्ध कराएगी। कर्नाटक चुनाव में इसका काम पार्टी के अन्य लोगों ने देखा है क्योंकि राजस्थान और छत्तीसगढ़ जाना मध्यप्रदेश से आसान है, इसलिए शाह ने भोपाल को चुनावी ठिकाना बनाया है।

अलग घर की तलाश

वहीं पार्टी नेताओं का यह भी कहना है कि शाह के चुनावी वॉर रूम के लिए अलग से घर की तलाश की जा रही है, लेकिन संभावना ज्यादा है कि वे पार्टी कार्यालय में ही रुकेंगे। इसे देखते हुए प्रदेश पार्टी ने पहले से तैयारी कर ली है। पार्टी कार्यालय में चार रूम सर्वसुविधा युक्त बनाए गए हैं। इसके अलावा प्रदेश अध्यक्ष और संगठन महामंत्री का कार्यालय भी रेनोवेट किया गया है।

Share.