अमित शाह ने दी सीएम वसुंधरा को सलाह

2

राजस्थान विधानसभा चुनाव के लिए भाजपा ने अपनी तैयारी शुरू कर दी है। मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे राजस्थान गौरव यात्रा निकाल कर जनता से मुलाकात कर रही है। वहीं भाजपा राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह ने वसुंधरा को एक सलाह दी है। उन्होंने कहा है कि चुनाव से पहले सामाजिक और शैक्षणिक संस्थाओं की मांगों को अनसुना न करें। संस्थाओं की मांगों को सक्रिय रूप से पूरा करें।

दिल्ली में भाजपा शासित राज्यों के मुख्यमंत्रियों की बैठक हुई। इस बैठक में लोकसभा चुनाव को लेकर चर्चा की गई। बैठक में शामिल होने के लिए पहुंची मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे और अमित शाह के बीच विधानसभा चुनाव को लेकर चर्चा भी हुई। इस चर्चा के दौरान शाह ने कहा कि जिन संस्थाओं की मांगें उचित हैं, उन्हें सक्रियता के साथ पूरी की जानी चाहिए।

उन्होंने कहा कि राज्य में जितनी भी संस्थाएं हैं, उनकी कुछ न कुछ मांगें रहती हैं। इन संस्थाओं की मांगों को पूरा किया जाए। मीडिया रिपोर्ट के अनुसार, कुछ संस्थाओं ने केंद्रीय नेतृत्व को शिकायत की है कि राज्य सरकार उनकी मांगों पर ध्यान नहीं दे रही है।

अमित शाह का दौरा

बता दें कि भाजपा राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह 18 सितंबर को उदयपुर के दो दिवसीय प्रवास पर रहेंगे। इस दौरान वे तीन कार्यक्रमों में हिस्सा लेंगे। भाजपा ने उनकी यात्रा की तैयारी भी शुरू कर दी है। भाजपा के पूर्व प्रदेश मंत्री प्रमोद सामर ने मीडिया से मुखातिब होते हुए कहा कि शाह 18 सितंबर को उदयपुर आ रहे हैं। वे तीन कार्यक्रम में हिस्सा लेंगे, जिसमें शक्ति केंद्र एवं उसके ऊपर के कार्यकर्ताओं का सम्मेलन, संभाग स्तरीय जनजाति सम्मेलन, प्रबुद्ध नागरिक सम्मेलन तथा मीडिया से बातचीत शामिल है।

मेरी राखी की लाज रखना

राजस्थान गौरव यात्रा के दूसरे चरण में सीएम वसुंधरा राजे ने पाली, सोजत व जैतारण में आम सभाओं को संबोधित किया। उन्होंने कहा कि, मैं पहली मुख्यमंत्री हूं, जो जनता के पास हिसाब देने आई हूं। मैं पांच वर्ष के विकास कार्यों के लिए गौरव यात्रा पर आई हूं, मेरी राखी की लाज रखना।

राजस्थान की पूर्व महारानी रासेश्वरी राज्यलक्ष्मी लड़ेगी चुनाव

Share.