website counter widget

election

कुमारी शैलजा पर लगे टिकट बेचने के आरोप

0

127 views

राजस्थान विधानसभा चुनाव से पहले कांग्रेस को बड़ा झटका लगा है। चुनाव से पहले कांग्रेस पर पैसे लेकर टिकट बेचने का आरोप लगा है। स्क्रीनिंग कमेटी की प्रमुख कुमारी शैलजा पर 3.5 करोड़ रुपए लेकर पार्टी को टिकट बेचने का आरोप लगा है। इससे जुड़ा एक पोस्टर कांग्रेस कार्यालय के वॉशरूम में मिला, जिसमें शैलजा को फलौदी विधानसभा सीट के टिकट को 3.5 करोड़ रुपए में बेचने का आरोप लगाया गया है। पोस्टर में शैलजा की किसी अन्य महिला के साथ फोटो छापी गई है। पोस्टर में लिखा है कि विजयलक्ष्मी विश्नोई को 3.5 करोड़ रुपए में टिकट बेचा गया।

गौरतलब है कि कुमारी शैलजा राजस्थान कांग्रेस स्क्रीनिंग कमेटी के चेयरपर्सन हैं। चुनावों से पहले कांग्रेस पार्टी ने सभी राज्यों में स्क्रीनिंग कमेटी का गठन किया था। इसमें कुमारी शैलजा को राजस्थान की जिम्मेदारी सौंपी गई थी। शैलजा की नियुक्ति के लिए कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी की हामी मिलने के बाद अशोक गहलोत ने इस बात की अधिकारिक घोषणा की थी।

कुमारी शैलजा को कमेटी का अध्यक्ष बनाने के साथ ललितेश त्रिपाठी और शाकिर सनादि को इस कमेटी का बतौर सदस्य नियुक्त किया गया था। विधानसभा चुनावों में इस कमेटी का अहम योगदान रहता है। बता दें कि कुमारी शैलजा महिला कांग्रेस की अध्यक्ष रह चुकी है। 1990 में वे  महिला कांग्रेस की अध्यक्ष बनी थी। शैलजा 10वीं लोकसभा के चुनाव में हरियाणा से सिरसा लोकसभा क्षेत्र से चुनी गई थीं। पीवी नरसिम्हा राव सरकार में वे शिक्षा एवं संस्कृति मामलों की राज्यमंत्री बनीं थी। 2004 के लोकसभा चुनाव में अंबाला लोकसभा क्षेत्र से चुनाव लड़ा और केंद्रीय राज्यमंत्री बनी।

विधानसभा चुनाव 2018
Share.