कांग्रेस का शिवराज पर हमला

0

महाकाल के दर्शन के साथ शुरू हुई मुख्यमंत्री शिवराजसिंह चौहान की जनआशीर्वाद यात्रा के दूसरे चरण की शुरुआत सीएम ने मैहर माता के दर्शन कर की। इस पर नेता प्रतिपक्ष अजयसिंह ने सीएम शिवराज को निशाने पर ले लिया है।

अजयसिंह ने कहा कि सीएम ने भगवान राम से भी झूठ बोला और मैहर वाली माता को भी धोखा दिया है। उन्होंने कहा कि 25 हजार करोड़ का राम वन गमन पथ घोषणा के 11 वर्ष बाद भी नहीं बना। मैहर को स्मार्ट सिटी बनाने का वादा भी पूरा नहीं हुआ और जनआशीर्वाद यात्रा जबरन आशीर्वाद यात्रा बन गई है।

वनवास खत्म नहीं हुआ

नेता प्रतिपक्ष ने कहा कि भगवान राम वनवास के समय मध्यप्रदेश के जंगलों से जिस मार्ग से गुजरे थे, उसको राम वन गमन पथ के रूप में विकसित और संरक्षित करने की घोषणा सीएम ने 11 साल पहले की थी। सीएम ने यह भी कहा था कि इन क्षेत्रों का उत्थान कर यहां राम स्मृति संग्रहालय, रामलीला केंद्र और नए गुरुकुल और आश्रम की स्थापना की जाएगी। इस घोषणा का वनवास ग्यारह वर्ष भी खत्म नहीं हुआ है।

अजय सिंह ने कहा कि सीएम जब भगवान राम को धोखा दे सकते हैं, उनके नाम पर झूठ बोल सकते हैं,जिनके नाम पर वोट मांगते हैं। तब फिर जनता की क्या बिसात है। सीएम जिस मैहर वाली माता के दरबार में जा रहे हैं, वहां उन्होंने स्मार्ट सिटी बनाने का वादा किया था। आज मां उनकी झूठी घोषणाओं को देख रही हैं।

घोषणाओं पर अमल नहीं

नेता प्रतिपक्ष ने आगे कहा कि जिले में स्थापित उद्योगों में स्थानीय लोगों को रोजगार देने की बात सीएम 15 सालों से कर रहे हैं, लेकिन भाजपा नेताओं के अलावा किसी बेरोजगार को रोजगार नहीं मिला। चित्रकूट विधानसभा उपचुनाव के दौरान मुख्यमंत्री ने हजारों करोड़ रुपए की घोषणाओं की झड़ी लगा दी, लेकिन एक भी घोषणा पर अमल नहीं हुआ।

Share.