आप ने लगाया कांग्रेस-भाजपा पर गंभीर आरोप

1

मध्यप्रदेश में आगामी चुनाव से पहले पार्टियों ने अपनी ताल ठोकना शुरू कर दी है। भाजपा के विजयीरथ को रोकने कांग्रेस के बाद आप, बसपा और सपा भी आ गई हैं। भाजपा को रोकने के लिए कांग्रेस को बसपा और सपा का साथ भी मिल गया है। वहीं आप खुद के दम पर चुनावी मैदान में उतरेगी।

आप का हमला

आप के प्रदेश अध्यक्ष और राष्ट्रीय प्रवक्ता आलोक अग्रवाल ने भाजपा और कांग्रेस पर तीखा हमला किया है। आलोक ने कहा कि सब मिले हुए हैं। शिवराज को सत्ता से मतलब है और कमलनाथ को पैसा कमाने से। उन्होंने कहा कि कमलनाथ और शिवराज में अच्छी दोस्ती है, तभी कमलनाथ के परिवार की कंपनी मोज़र बियर थर्मल पॉवर कंपनी ने सोन नदी पर बैराज (राखड़ बांध) बनाकर पानी रोका है। इससे उस इलाके के लोगों को पीने का पानी मिलना बंद हो गया है। इस मामले पर सीएम शिवराज भी मौन हैं।

कमल-शिव में करार

आलोक ने कहा कि मोज़र बियर थर्मल पॉवर कंपनी कमलनाथ की बहन नीता पुरी की कंपनी है और उनके पास खुद इसके 6000 शेयर हैं। इस कंपनी से शिवराज सरकार ने बिजली खरीद का गैरकानूनी करार कर रखा है और इस कारण प्रदेश की जनता को 585 करोड़ रुपए का नुकसान हुआ है। इस मामले पर शिवराज और कमलनाथ दोनों चुप हैं। अग्रवाल ने आगे कहा कि उम्मीद है हाईकोर्ट इस मामले में जल्द फैसला सुनाएगा और इलाके के लोगों की समस्याएं सुलझेंगी|

हाईकोर्ट ने उठाए सवाल

बता दें कि हाईकोर्ट ने सोन नदी का पानी रोककर आम जनता को प्यासा मारने के आरोप से संबंधित जनहित याचिका पर केंद्र शासन व मोज़र बियर कंपनी को नोटिस जारी कर जवाब-तलब कर लिया है। इसके लिए चार सप्ताह का समय दिया गया है।

‘आप’ के सीएम प्रत्याशी

गत रविवार दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने मध्यप्रदेश में ‘आप’ के सीएम पद के उम्मीदवार के रूप में आलोक अग्रवाल के नाम की घोषणा की है। 51 वर्षीय अग्रवाल ‘आप’ की राष्ट्रीय कार्यकारिणी के सदस्य भी हैं। वे ‘आप’ में शामिल होने से पहले गैर सरकारी संगठन नर्मदा बचाओ आंदोलन के लिए भी कार्य कर चुके हैं। उन्होंने वर्ष 1989 में आईआईटी कानपुर से केमिल इंजीनियरिंग में बीटेक किया है।

Share.