परिवार को दो सदस्य नहीं लड़ेंगे चुनाव

1

छत्तीसगढ़ चुनाव में भाजपा, कांग्रेस और छत्तीसगढ़ कांग्रेस के बीच त्रिकोणीय मुकाबला देखने को मिलेगा, लेकिन एक दावेदार और है, जो इन तीनों के लिए मुसीबत बन सकता है और वह है आम आदमी पार्टी। छत्तीसगढ़ में अपनी पैठ जमाने के लिए ‘आप’ ने तैयारी भी शुरू कर दी है। इस बीच ‘आप’ के हाईकमान अरविंद केजरीवाल ने पार्टी को मजबूती देने के लिए सोमनाथ भारती को छत्तीसगढ़ के बिलासपुर भेजा। 

भाजपा – जनता कांग्रेस प्राइवेड लिमिटेड

सोमनाथ भारती भाजपा और कांग्रेस पर हमला करने से नहीं चूके। उन्होंने आरोप लगाया कि रमन सिंह सीएम और उनके बेटे सांसद हैं। वहीं अजीत जोगी के बेटे अमित जोगी विधायक और अब उनकी बहू भी विधायक बनने के लिए तैयार हैं। राज्य की मौजूदा सभी पार्टियां प्राइवेट लिमिटेड की तरह कार्य कर रही हैं।

एक परिवार से एक टिकट

सोमनाथ भारती ने कहा कि ‘आप’ एक ही परिवार के दो व्यक्तियों को टिकट नहीं देगी। इस नियम को हम छत्तीसगढ़ में भी लागू करेंगे। उन्होंने कहा कि दिल्ली सरकार ने जो कार्य करके दिखाया है, उसका पूरा असर देश में है। उन्होंने आगे कहा कि दिल्ली में बिजली सस्ती है और छत्तीसगढ़ में महंगी है। ‘आप’ छत्तीसगढ़ को बदल देगी।

तीसरी सूची भी जारी

‘आप’ ने छत्तीसगढ़ विधानसभा चुनाव के लिए अपने उम्मीदवारों की तीसरी सूची भी जारी कर दी है। जारी सूची में 6 उम्मीदवारों के नाम हैं। पार्टी इससे पहले 62 उम्मीदवारों के नाम की घोषणा कर चुकी है।

– डॉ. सौरभ निर्वाणी, राजनांदगाव विधानसभा

– डॉ. भास्कर द्विवेदी, कवर्धा विधानसभा

– डॉ. शैलेश आहूजा, बिलासपुर विधानसभा

– मनहरणलाल वर्मा, बलौदाबाजार विधानसभा

– चंद्रमणि वर्मा, डोंगरगांव विधानसभा

– रामकुमार गन्धर्व, मुंगेली विधानसभा

Share.