सभा के लिए 3200 बसों का इंतजाम

0

भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह की 14 जुलाई को होने वाली सभा के लिए पार्टी ने पूरी ताकत झोंक दी है। सीएम शिवराजसिंह चौहान भी बाबा महाकाल की पूजा-अर्चना कर 14 जुलाई को अपनी जनआशीर्वाद यात्रा शुरू करेंगे। शाह ही यात्रा का शुभारंभ करेंगे।

3200 बसों की व्यवस्था

नानाखेड़ा स्टेडियम में होने वाली सभा में भाजपा ने एक लाख से अधिक लोगों की भीड़ जुटाने का लक्ष्य तय किया है। इसके लिए 3200 बसों की व्यवस्था की गई है। इसके अलावा चार पहिया वाहनों से भी लोगों को लाया जाएगा। मीडिया रिपोर्ट के अनुसार, शाजापुर जिले से 210, आगर से 232, रतलाम से 130, नीमच से 150, मंदसौर से 160, देवास से 450, इंदौर से 1100 और उज्जैन से 700 बसें लगाई हैं।

उज्जैन में बैठकों का दौर

सीएम की जनआशीर्वाद यात्रा को ऐतिहासिक बनाने के लिए भाजपा हर प्रकार के जतन में लगी है। इसके लिए उज्जैन में दस दिनों से लगातार बैठकों का दौर चल रहा है। प्रभात झा और भूपेंद्रसिंह उज्जैन में ही अपना डेरा जमाए हुए हैं।

दीवार तोड़कर बनाएंगे रथ के लिए रास्ता

नानाखेड़ा स्टेडियम के निरीक्षण के बाद तय किया कि स्टेडियम में मंच के पीछे वाली दीवार तोड़कर हाईटेक रथ के लिए रास्ता बनाया जाएगा ताकि सभा खत्म होने के बाद जनता शाह को मंच के समीप ही सीएम के रथ को हरी झंडी दिखाते हुए देख सकें।

इस तरह हो रही है सभा की तैयारी

– नानाखेड़ा स्टेडियम में 3 लाख 36 हजार वर्गमीटर के पांच डोम बन रहे हैं। इनमें 1.25 लाख लोग बैठ सकेंगे।

– सभास्थल के लिए सागर से 250 कटआउट व पोस्टर आए हैं।

– 80 बाय 40 का मंच बन रहा है। इस पर 130 अतिथि बैठ सकेंगे।

– पहली बार 11 किमी के यात्रा रूट के लिए पार्टी ने 10 हजार झंडे बनवाए हैं। इनके अलावा हर कार्यकर्ता को भी अपने यहां झंडे लगाने के लिए कहा गया है।

Share.