हर मैच के बाद फैंस और हैटर्स दोनों धोनी-धोनी करते हैं स्टारडम हो तो ऐसा

0

कल का दिन भारतीय टीम (Indian Team Embarassing Defeat) के लिए बेहद निराशाजनक रहा या ये भी कहा जा सकता है की कल शेर को सवा शेर मिला क्योंकि इससे पहले भारतीय टीम ने बांग्लादेश (Bangladesh) और श्रीलंका (Sri Lanka) के खिलाफ झंडे गाड़े थे और ये सभी बेहतर जानते है की भारत के मुकाबले बांग्लादेश ,श्रीलंका, वेस्टइंडीज़ की टीम अभी कमजोर है लेकिन उसके बाद भी भारत ने इनको हराकर भारी वाहवही बटोरी अब जब कल क्रिकेटप्रेमी एक अच्छे मैच का बेसब्री का इंतज़ार कर रहे थे जिसमे टक्कर का मुकाबला होना था. लेकिन दर्शको को निराशा ही हाथ लगी क्योंकि टक्कर का मुकाबला तो छोड़ो भारतीय टीम (Indian Team Embarassing Defeat)  पूरे मैच संघर्ष करती नजर आई और पहले मैच में ऑस्ट्रेलिया टीम (Austrailia Team)का एक भी विकेट नहीं गिरा पाई। आपको बता दें कल से भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच 3 एकदिवसीय श्रृंखला का पहला मुकाबला था जिसमे भारत ने पहले बल्लेबाज़ी करते हुए किसी कदर लड़खड़ाते हुए लगभग 49 ओवर में 255 रन बनाये अगर भारतीय बल्लेबाज़ी की बात करे तो लम्बे समय से आउट ऑफ फॉर्म चल रहे शिखर धवन के ऊपर कल निगाहें थी और वह उसपर खरे उतरे और उन्होंने 74 रन बनाये उनके अलाव केएल राहुल ने 47 रन का योगदान दिया इन दो बल्लेबजों के अलावा पूरी भारतीय टीम ऑस्ट्रेलियन गेदबाजो के सामने संघर्ष करते हुए दिखी।

ODI CRICKET: ये रहीं साल 2019 की सबसे बड़ी पारियां…

जवाब में लक्ष्य का पीछा करने उतरी ऑस्ट्रेलियन टीम को भारतीय गेंदबाज़ थोड़ा भी परेशानी में नहीं डाल पाए(Indian Team Embarassing Defeat)  । और बिना कोई विकेट खोये महज लगभग 37 ओवर में इस लक्ष्य तक पहुंच गए। कल क्रिकेटप्रेमियों को सबसे ज्यादा याद आई माही की जी हां कही न कही सभी के दिल में ये आया की अगर टीम में पूर्व भारतीय कप्तान (former captain of Indian Cricket Team) और विकेटकीपर बल्लेबाज महेंद्र सिंह धोनी (Mahindra Singh Dhoni) होते तो 10 विकेट से तो कभी नहीं हारते, धोनी टीम के लिए क्या मायने रखते हैं, इसका अंदाजा यहीं से लगाया जा सकता है कि उनकी गैर मौजूदगी में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ खेल रही टीम पहले ही वनडे में शर्मनाक रूप से 10 विकेट से हार गई।

T-20 Cricket : 2 मैचों में 1 रन देकर झटके 10 विकेट

Team India Embarassing Defeat By 10 Wickets | Cricket Newsमैच (Team India Embarassing Defeat) के बाद सोशल मीडिया पर धोनी की धूम रही। इसका प्रमुख कारण था ऑस्ट्रेलिया ने वनडे सीरीज का आगाज शानदार ढंग से किया। जैसे ही टीम इंडिया की शर्मनाक पराजय हुई वैसे ही धोनी को याद किया जाने लगा। याद किए जाने की वजह यह है कि धोनी और कपिल देव ऐसे 2 मशहूर कप्तान रहे, जिनके समय में भारतीय टीम वनडे में कभी 10 विकेट से नहीं हारी। दोनों ने ही भारतीय टीम को वर्ल्ड कप विजेता बनाया। आपको बता दें धोनी और कपिल को छोड़कर टीम इंडिया के 5 कप्तान ऐसे रहे हैं, जिनके वक्त टीम इंडिया एक दिवसीय अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में 10 विकेट से हारी है। सुनील गावस्कर (1981), सचिन तेंदुलकर (1999), सौरव गांगुली (2005) और विराट कोहली (2020) के नेतृत्व में भारतीय टीम को 10 विकेट से हार का कड़वा घूट पीना पड़ा है।

Team India Embarassing Defeat By 10 Wickets | Cricket Newsटीम इंडिया (Team India) की हार के बाद सोशल मीडिया (Team India Embarassing Defeat) पर धोनी को जमकर याद किया गया। एक यूजर ने ट्वीट किया, #Dhoni ट्रेंड कर रहा है। अनऑफिशियली रिटायर हो जाने के बाद भी हर मैच के बाद फैंस और हैटर्स दोनों धोनी-धोनी करते हैं। स्टारडम हो तो ऐसा। एक अन्य यूजर ने ट्वीट करते हुए कहा, धोनी ऋषभ पंत की और ज्यादा परीक्षा मत लो, अब तो वह खुद को डिक्लेअर करने को भी तैयार हैं। टीम इंडिया तुम्हारे बिना अधूरी है। आपको बता दें की अभी तक भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच मुंबई के वानखेड़े स्टेडियम में 25 साल में (1996 से) 4 एक दिवसीय अंतरराष्ट्रीय मुकाबले खेले गए हैं, जिसमें से 3 मैचों में भारत को हार का सामना करना पड़ा। भारत ने महज एक मैच 2007 में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ यहां जीता था और उस मैच में टीम की कप्तानी महेंद्र सिंह धोनी ही कर रहे थे।

Team India Embarassing Defeat By 10 Wickets | Cricket News(Team India Embarassing Defeat) आपको बता दें की विश्वकप (worldcup) में भारतीय टीम सेमीफइनल (Team Semi Final) में बाहर हो गई थी उसके बाद से महेंद्रसिंह धोनी भारतीय टीम में नजर नहीं आये जबकि वह अच्छा क्रिकेट खेल रहे थे हुए बल्लेबज़ी में कोई कमी रह जाती तो विकेट कीपिंग में उसकी भरपाई कर देते थे और उनके जैसा चतुर चालाक कप्तान शायद ही विश्व क्रिकेट के इतिहास में रहा हूँ कब कहा क्या करना है उनसे बेहतर कोई नहीं जानता था। और कल के मैच में जैसी विकट परिस्थितिया थी उससे दर्शको को एहसास हुआ की धोनी को कल के मैच में होना था।

Cricket Calendar: 3 बड़ी T-20 सीरीज, इन टीमों के बीच क्रिकेट का घमासान

   -मृदुल त्रिपाठी
 

 

Share.