आज है मूनवॉक के जनक माइकल जैक्सन का जन्मदिन

0

दुनियाभर में अपने मूनवॉक के लिए मशहूर माइकल जैक्सन का आज जन्मदिन है, जिन्हें किंग ऑफ द पॉप कहा जाता है। माइकल जैक्सन का जन्म 29 अगस्त 1958 को हुआ था। माइकल जैक्सन ने पूरी दुनिया में पॉप म्यूजिक और डांस को फेमस कर दिया। 1964 में जैक्सन ने अपने बड़े भाइयों जैकी, टिटो जेर्मेने और मार्लोन के साथ करियर की शुरुआत की थी। 1971 में उन्होंने अकेले गाना शुरू कर दिया था। उनके गानों के म्यूजिक वीडियो, बीट इट, बेले जीन और थ्रिलर ने उन्हें रातोंरात विश्वप्रसिद्ध बना दिया।

उनके गानों को इतनी प्रसिद्धि मिली कि एक नया चैनल बनाया गया, जिसे एमटीवी नाम दिया गया। 1982 में रिलीज एलबम थ्रिलर अब तक का सबसे अधिक बिकने वाला एलबम माना जाता है। माइकल जैक्सन उन महान कलाकारों में से एक है, जिन्हें दो बार रॉक एंड रोल हॉल ऑफ फेम में शामिल किया गया। उनकी दूसरी उपलब्धियों में कई विश्व रिकॉर्ड जैसे 13 ग्रैमी अवॉर्ड, ग्रैमी लीजेंड अवॉर्ड, ग्रैमी लाइफटाइम अचीवमेंट अवॉर्ड, 26 अमरीकन म्यूजिक अवॉर्ड शामिल है। 25 जून 2009 को माइकल जैक्सन ने इस दुनिया को अलविदा कह दिया।

उनके डांस मूव को आज भी युवा कॉपी करते हैं। करियर में बुलंदी तक पहुंचने वाले माइकल जैक्सन का निजी जीवन काफी विवादित रहा। माइकल जैक्सन की कुछ ऐसी बातें, जो विवादों में रहीं|

ईश्वर मानता था       

माइकल जैक्सन के दोस्त और पूर्व वकील ब्रेन ऑक्समैन ने उनकी निजी जिंदगी को लेकर बड़ा खुलासा किया था। उन्होंने बताया था कि माइकल खुद को भगवान का रूप मानता था। वह खुद को लेकर अलग-अलग भविष्यवाणी भी करता था। ऑक्समैन के मुताबिक, माइकल सिंगर लिसा मैरी प्रेस्ली से शादी करेगा, यह उसे पहले से पता था।

ड्रग्स की आदत

माइकल जैक्स को ड्रग्स की आदत थी। जैक्सन की मौत का कारण भी ड्रग्स था। एक अंग्रेजी अखबार की रिपोर्ट के अनुसार, बहुत ज्यादा मात्रा में ड्रग्स लेने के कारण माइकल के हिप्स इतने कड़क हो गए थे कि एक बार डॉक्टर का इंजेक्शन ही टूट गया।

माइकल जैक्सन थे नपुंसक

माइकल के नपुंसक होने की पुष्टि एक डॉक्टर ने की थी। जैक्सन के निधन के बाद डॉक्टर ने दावा किया था कि माइकल के पिता ने ही उन्हें नपुंसक बनाया था। उनके पिता उन्हें अच्छी आवाज रखने के लिए विभिन्न दवाइयां देते थे, जिस वजह से माइकल नपुंसक हो गए थे।

लड़कियों के शौकीन

जैक्सन अपने बॉडीगार्ड से लड़कियां भी मंगवाते थे। माइकल के बॉडीगार्ड रहे जेवोन बेयर्ड और बिल व्हाइटफिल्ड ने अपनी किताब रिमेम्बर द टाइम प्रोटेक्टिंग माइकल जैक्सन में खुलासा किया है कि माइकल उनसे लड़कियां मंगवाते थे। जैक्सन लड़कियों को महंगे गिफ्ट भी देते थे।

Share.