21 जून 2024

एप्पल WWDC 2024 | जेनरेटिव एआई की घोषणाओं, आईओएस अपग्रेड्स, उन्नत ऐप्स और अधिक के लिए एप्पल वॉचर्स की उम्मीदें

1 min read

10 से 14 जून के बीच, एप्पल की वर्ल्डवाइड डेवलपर्स कॉन्फ्रेंस (WWDC) 2024 डेवलपर्स, क्रिएटर्स, टेक उपयोगकर्ताओं और एप्पल वॉचर्स को एकजुट करेगी ताकि कंपनी की नवीनतम रिलीज़ को ट्रैक किया जा सके।

जबकि अधिकांश एप्पल प्रशंसक, आलोचक, और वॉचर्स कंपनी के पतन कार्यक्रम से परिचित हैं, जहाँ प्रीमियम गैजेट-निर्माता अपने नए आईफोन की अत्यधिक प्रतीक्षित श्रृंखला और उनकी कीमतों की घोषणा करता है, WWDC भी महत्वपूर्ण है क्योंकि एप्पल कई सॉफ्टवेयर अपग्रेड और नई विशेषताओं का परिचय देता है जो निकट भविष्य में उनके उपकरणों को समर्थन देंगे।

आज रात वॉचर्स सबसे ज्यादा क्या उम्मीद कर रहे हैं? कई लोग उम्मीद करते हैं कि जेनरेटिव आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस, या जेनएआई, विशेष रूप से एजेंडा में होगा। ऑपरेटिंग सिस्टम में अपडेट की उम्मीद के साथ, क्यूपर्टिनो स्थित कंपनी संभवतः एआई को ‘एप्पल इंटेलिजेंस’ के रूप में परिभाषित करेगी।

पिछले साल एप्पल के WWDC में क्या हुआ था?
पिछले साल के WWDC में, एप्पल ने अपना विजन प्रो हेडसेट, नया 15‑इंच मैकबुक एयर M2 के साथ, मैक स्टूडियो M2 मैक्स और M2 अल्ट्रा के साथ, मैक प्रो M2 अल्ट्रा के साथ, और iOS 17, iPadOS 17, macOS सोनोमा, और watchOS 10 के पूर्वावलोकन का परिचय दिया।

एप्पल WWDC क्यों महत्वपूर्ण है?
जबकि अधिकांश एप्पल प्रशंसक, आलोचक, और वॉचर्स कंपनी के पतन कार्यक्रम से परिचित हैं, जहाँ गैजेट-निर्माता अपने नए आईफोन की अत्यधिक प्रतीक्षित श्रृंखला और उनकी कीमतों की घोषणा करता है, WWDC भी महत्वपूर्ण है क्योंकि एप्पल कई सॉफ्टवेयर अपग्रेड और नई विशेषताओं का परिचय देता है जो निकट भविष्य में उनके उपकरणों को समर्थन देंगे।

WWDC की मुख्य प्रस्तुति के बाद प्लेटफार्म्स स्टेट ऑफ द यूनियन, सत्र, लैब्स, और सामुदायिक कार्यक्रमों की श्रृंखला होती है, जो 14 जून तक चलेगी।